दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे महाप्रबंधक गौतम बनर्जी द्वारा रायपुर रेल मंडल का वार्षिक निरीक्षण-दल्लीराजहरा से रायपुर सेक्शन में किया गया

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:5 Minute, 31 Second

रायपुर : दिनांक 08 जनवरी 2021 को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे महाप्रबंधक गौतम बनर्जी ने रायपुर रेल मंडल का वार्षिक निरीक्षण दल्लीराजहरा से रायपुर सेक्शन में किया । सभी रेलों में महाप्रबंधको द्वारा मंडलों में वार्षिक निरीक्षण किए जाते हैं। इस दौरान यात्री सुविधाओं संरक्षा, सुरक्षा की सुनिश्चित के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों, स्थानीय संगठनों, व्यापारिक संगठनों से भी महाप्रबंधक मिलते हैं।

इसी कड़ी में आज दल्लीराजहरा से कुसुमकसा, बालोद,लाटाबोर, गुंडरदेही, रिसामा, मरौदा, दुर्ग, रायपुर तक इस दौरे में महाप्रबंधक महोदय ने दल्लीराजहरा स्टेशन में निरीक्षण कर वस्तु स्थिति का जायजा लिया। दल्लीराजहरा स्टेशन पर 25 नवनिर्मित रेल आवास टाइप-2 का शुभारंभ, आरपीएफ बैरक, रेलवे स्टाफ क्वार्टरों का निरीक्षण किया गया। दल्लीराजहरा में बाल उद्यान एवं ओपन जिम का भी शुभारंभ किया गया। फ्रेट मेंटेनेंस सुविधा कैरिज एंड वैगन का शुभारंभ किया एवं बीओबीएसएन (एच) वैगन मेंटेनेंस पुस्तक का विमोचन भी महाप्रबंधक के करकमलो से किया गया एवं वृक्षारोपण भी किया इसके साथ ही महाप्रबंधक महोदय स्थानीय प्रतिनिधियों, व्यापारिक संगठनों, मीडिया प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की।

महाप्रबंधक जी ने कुसुमकसा- बालोद सेक्शन के रेलवे ट्रैक पर कार्यरत डीटीएम-26 का निरीक्षण किया एवं गैंग के सदस्य ट्रैकमेनों से संरक्षा उपायों पर चर्चा करते हुए उनके कार्य प्रणाली की जानकारी ली साथ ही ट्रॉली द्वारा रेलवे ट्रैक एवं माइनर आर्च ब्रिज का निरीक्षण किया।

बालोद स्टेशन पर महाप्रबंधक द्वारा केबिन का निरीक्षण एवं समपार फाटक संख्या डीडी -48 के संचालन की प्रक्रिया का निरीक्षण किया बालोद में प्रस्तावित ओ एच ई पी एस आई डिपो का शिलान्यास किया एवं वृक्षारोपण किया साथ ही स्थानीय पूर्व विधायक भैया राम सिन्हा ने महाप्रबंधक से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। बालोद स्टेशन पर महाप्रबंधक महोदय ने मीडिया सदस्यों एवं स्थानीय प्रतिनिधियों से रेल विकासात्मक विषयों पर चर्चा की।

दुर्ग स्टेशन के कोचिंग डिपो का निरीक्षण किया एवं विधायक दुर्ग अरुण वोरा सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं मीडिया के सदस्यों से महाप्रबंधक जी ने बात की ।

रायपुर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं इन्फ्रास्ट्रक्चर के विषयों पर जनप्रतिनिधियों, छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सदस्यों ने ज्ञापन सौपा । रायपुर मीडिया प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर में बने नए स्काड़ा केंद्र कर्षण शक्ति नियंत्रण कक्ष, SCADA (Supervisory Control and Data Acquisition) Centre and traction power control room का महाप्रबंधक के द्वारा शुभारंभ किया गया । रेलवे की ट्रैक्शन पॉवर जिससे लोको चलती है । उसका नियंत्रण यहाँ से आधुनिक रूप से किया जा सकेगा ।इससे त्वरित गति से फेल्योर का पता लगाया जा सकेगा और उसका निदान किया जा सकेगा।

इस निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक महोदय ने दल्लीराजहरा, बालोद, दुर्ग, रायपुर में स्थानीय मीडिया, विभिन्न संगठनों के सदस्यों, रेलवे यूनियनों के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की ।

यह निरीक्षण COVID -19 के नियमो का पालन करते हुए संपन्न किया गया । रायपुर रेल मंडल की मेडिकल टीम भी साथ में रही।

इस निरीक्षण में महाप्रबंधक गौतम बनर्जी के साथ रायपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता, बिलासपुर मुख्यालय के सभी प्रधान मुख्य विभागाध्यक्ष एवं रायपुर रेल मंडल के वरिष्ठ अधिकारी, महाप्रबंधक के सचिव हिमांशु जैन एवं मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सांकेत रंजन भी उपस्थित रहें ।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

थाना डी.डी. नगर क्षेत्र में हुये अंधे कत्ल का खुलासा,6 घंटे के भीतर हत्या में शामिल दोनों आरोपी गिरफ्तार

आरोपियान मृतक वकील कैवर्त की मंजीत ग्रीन सिटी के पीछे खाली प्लाट ग्रांउड डी.डी.नगर में हत्या कर जला दिये थे शव को। आरोपियान मृतक की धारदार हथियार से मारकर हत्या कर साक्ष्य छिपाने की नियत से क्रांकीट पत्थर से सर को कुचलकर पेट्रोल डालकर जला दिये थे शव को। आरोपियान […]

You May Like