कार पर झुक कर खड़े होना प्रवासी बच्चे को पड़ा भारी, कार मालिक ने बेरहमी से मारी लात, घटना CCTV में कैद

6

कन्नूर. उत्तरी केरल के कन्नूर जिले के थालास्सेरी में बृहस्पतिवार की रात एक व्यक्ति ने छह साल के एक प्रवासी बच्चे को उसकी कार पर झुक कर खड़े होने के लिए बेरहमी से लात मार दी. सीसीटीवी में कैद उक्त घटन का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के साथ ही, समाचार चैनलों ने इसका प्रसारण शुरू किया. पुलिस ने आरोपी को शुक्रवार सुबह हिरासत में ले लिया.

कथित घटना के एक वीडियो में, राजस्थान के प्रवासी श्रमिक परिवार से ताल्लुक रखने वाले लड़के को यहां एक व्यस्त सड़क के किनारे खड़ी कार पर झुके हुए देखा जा सकता है. गुस्से में कार मालिक को बच्चे से कुछ पूछने के बाद उसकी छाती पर बेरहमी से लात मारते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में, कुछ स्थानीय लोगों को यहां के पास पोनयमपालम निवासी शिहशाद नामक व्यक्ति के अमानवीय कृत्य पर सवाल करते हुए भी देखा जा सकता है.

आरोपी ने अपने कृत्य को सही ठहराते हुए कहा कि लड़का बहुत देर से उसके वाहन के पास खड़ा था. स्थानीय लोगों ने शिकायत की कि घटना की सूचना पुलिस को देने के बावजूद, इसे गंभीरता से नहीं लिया गया. हालांकि, जैसे ही घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया पुलिस र्किमयों ने आखिरकार आरोपी को हिरासत में ले लिया. विधानसभा अध्यक्ष और थालास्सेरी के विधायक ए. एन. शमसीर ने कहा कि इस घटना के संबंध में जल्द ही मामला दर्ज किया जाएगा और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए राज्य के शिक्षा मंत्री वी. शिवनकुट्टी ने कहा कि मानवता कोई ऐसी चीज नहीं है जिसे आप दुकानों से खरीद सकते हैं. मंत्री ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, \’\’एक कार के ऊपर झुक कर खड़े होने के लिए छह साल के बच्चे को लात मारना कितना क्रूर है. सभी कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. ऐसी घटनाओं को दोहराया नहीं जाना चाहिए.\’\’