सुकन्या समृद्धि में पहले से ज्यादा ब्याज मिलेगा

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:1 Minute, 33 Second

केंद्र सरकार ने चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही यानि जनवरी-मार्च के लिए सुकन्या समृद्धि योजना पर ब्याज दर 0.20 प्रतिशत और तीन साल की सावधि जमा योजना पर ब्याज दर 0.10 प्रतिशत बढ़ा दी हैं. हालांकि अन्य सभी छोटी योजनाओं के लिए दरें पहले की तरह बनी रहेंगी.

वित्त मंत्रालय की ओर से जारी परिपत्र के अनुसार, सुकन्या समृद्धि योजना के तहत जमा पर ब्याज दर मौजूदा आठ प्रतिशत से बढ़ाकर 8.2 प्रतिशत कर दी गई. तीन साल की सावधि जमा पर दर मौजूदा सात प्रतिशत से बढ़कर 7.1 प्रतिशत कर दी गई है. हालांकि, पीपीएफ पर ब्याज दर 7.1 प्रतिशत और बचत जमा पर ब्याज दर चार प्रतिशत पर यथावत रखी गई हैं.

किसान विकास पत्र पर ब्याज दर 7.5 प्रतिशत है. इसकी पूर्ण अविध 115 माह है. राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र यानि एनएससी पर ब्याज दर एक जनवरी से 31 मार्च 2024 के लिए 7.7 प्रतिशत पर यथावत रही. मासिक आय योजना के लिए ब्याज दर में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है. निवेशकों के लिए यह 7.4 प्रतिशत होगी.

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

लापरवाही बरतने व सबूत मिटाने पर अपोलो हॉस्पिटल के 4 डॉक्टर गिरफ्तार

बिलासपुर. इलाज में लापरवाही बरतने व सबूत मिटाने के लिए अपोलो अस्पताल में काम कर रहे चार डॉक्टरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साथ ही अस्पताल प्रबंधन पर भी कार्यवाही की जाएगी. दरअसल, अपोलो हॉस्पिटल में इलाज करा रहे मृतक गोल्डी छाबरा के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन एवं डॉक्टरों […]