तेलंगाना : कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुए प्रशांत भूषण

7

हैदराबाद/नयी दिल्ली/भोपाल. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के 60वें दिन तेलंगाना में रविवार को वरिष्ठ अधिवक्ता एवं सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत भूषण ने भी भागीदारी की. पार्टी सूत्रों ने बताया कि अनुसूचित जातियों के वर्गीकरण के लिए मुहिम चला रहे संगठन मडिगा आरक्षण पोराटा समिति (एमआरपीएस) के नेता मांडा कृष्ण मडिगा भी रविवार सुबह मेडक जिले के अल्लादुर्ग से फिर से शुरू हुई इस पदयात्रा में शामिल हुए.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘यह ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का 60वां दिन है और हर सुबह की तरह यात्रा मैसूर के सेवा दल के ‘प्यारी जन’ के साथ राष्ट्र गीत, ध्वज गीत और राष्ट्रगान के गायन से शुरू हुई. आज हम मेडक से कामारेड्डी जिले की ओर बढ़ रहे हैं.’’ शनिवार को मेडक जिले के पेद्दापुर गांव में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि देश में 2014 से बेरोजगारी और महंगाई बढ़ रही है.

भारत जोड़ो यात्रा ने 23 अक्टूबर को राज्य में प्रवेश किया था. सूत्रों ने बताया कि तेलंगाना में पदयात्रा का समापन सोमवार को होगा.
राहुल कामारेड्डी जिले में सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करेंगे. भारत जोड़ो यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी.

भाजपा के ‘डबल इंजन’ के धोखे से गुजरात के लोगों को बचाएंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी गुजरात के लोगों के साथ किए वादों को पूरा करेगी और उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘डबल इंजन’ के ‘‘धोखे’’ से बचाएगी. गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘500 (रुपये) में एलपीजी सिलेंडर, युवाओं को 10 लाख नौकरियां, किसानों का तीन लाख (रुपये) तक कर्ज माफ- हम, गुजरात के लोगों से किए सारे वचन निभाएंगे.’’

कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने कहा, ‘‘भाजपा के ‘डबल इंजन’ के धोखे से बचाएंगे, प्रदेश में परिवर्तन का उत्सव मनाएंगे.’’ गुजरात में दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को विधानसभा चुनाव होगा तथा मतगणना आठ दिसंबर को होगी. चुनाव में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबले की संभावना है. इससे पहले, 2017 के विधानसभा चुनाव में कुल 182 सीट में से भाजपा ने 99 और कांग्रेस ने 77 सीट जीती थीं.

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को करेगी मध्यप्रदेश में प्रवेश

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की \’भारत जोड़ो यात्रा\’ 20 नवंबर को महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश पहुंचेगी और तीन दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करने से पहले राज्य के विभिन्न जिलों से गुजरेगी. कांग्रेस के एक नेता ने इसकी जानकारी दी. बुरहानपुर में रविवार को संवाददाताओं से बात करते हुए मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी जेपी अग्रवाल ने कहा कि यह यात्रा 20 नवंबर को महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में प्रवेश करेगी.

अग्रवाल ने मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव और अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बुरहानपुर जिले के बोंदरली गांव पहुंचकर आज रूट का निरीक्षण किया तथा पदयात्रियों के रुकने एवं ठहरने के इंतजामों का जायजा लिया.
यादव ने पीटीआई-भाषा को बताया कि अभी उपलब्ध कार्यक्रम के अनुसार यात्रा पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र से मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में स्थित बोंदरली गांव में प्रवेश करेगी और एक दिन के विश्राम के बाद 22 नवंबर को राज्य के विभिन्न जिलों में जाएगी.
उन्होंने कहा कि इसके बाद यह यात्रा तीन दिसंबर को मध्यप्रदेश से राजस्थान में प्रवेश करेगी.

इससे पहले शनिवार को मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोंिवद सिंह ने यात्रा की तैयारियों के बारे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की. भारत जोड़ो यात्रा सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. यह यात्रा कन्याकुमारी से जम्मू-कश्मीर तक 150 दिनों की अवधि में देश के विभिन्न राज्यों से गुजरते हुए करीब 3,750 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

youtube channel thesuccessmotivationalquotes