नगर पालिक निगम रायपुर के संस्कृति विभाग द्वारा रानी अवन्ति बाई लोधी का 163वां शहादत दिवस मनाया गया

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 26 Second

रायपुर : आज नगर पालिक निगम रायपुर के संस्कृति विभाग द्वारा पंडरी में जिला अस्पताल परिसर में स्थित वीरांगना रानी अवन्ति बाई लोधी की प्रतिमा के समक्ष उनके 163वें शहादत दिवस के अवसर पर वीरांगना का सादर नमन करने एक संक्षिप्त आयोजन रखा गया।

नगर निगम संस्कृति विभाग के इस संक्षिप्त एवं गरिमापूर्ण आयोजन में पहुंचकर मुख्य रूप से रायपुर उत्तर विधायक एवं छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मण्डल के अध्यक्ष कुलदीप सिंह जुनेजा, नगर निगम संस्कृति विभाग के अध्यक्ष आकाश तिवारी, नगर निगम जोन क्रमांक 3 के जोन अध्यक्ष डॉक्टर प्रमोद साहू सहित लोधी क्षत्रिय समाज के पदाधिकारियों एवं नगर के गणमान्य जनों और महिलाओं, नवयुवकों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर वीरांगना अवन्ति बाई लोधी को आज उनके 163वें शहादत दिवस पर सादर नमन करते हुए उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

उत्तर विधायक जुनेजा, संस्कृति विभाग अध्यक्ष तिवारी, जोन 3 अध्यक्ष डॉक्टर साहू सहित गणमान्य सामाजिक कार्यकर्ताओं, महिलाओं ने वीरांगना अवंति बाई लोधी के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें आदरांजलि अर्पित की ।

इस अवसर पर नगर निगम संस्कृति विभाग की ओर से विभाग के अध्यक्ष तिवारी ने वीरांगना अवन्ति बाई लोधी को शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देश की आजादी के आंदोलन में उनके अद्भुत योगदान पर चर्चा करते हुए कहा कि वीरांगना अवन्ति बाई लोधी रेवांचल में मुक्ति आंदोलन की सूत्रधार थीं, वर्ष 1857 के मुक्ति आंदोलन में इस राज्य की अहम भूमिका रही , जिससे भारत वर्ष के इतिहास में एक नई क्रांति आई।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

रायपुर : पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी को नमन किया

रायपुर : वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी जी के बलिदान दिवस पर पिछड़ा वर्ग मोर्चा रायपुर ज़िला द्वारा ज़िला चिकित्सालय परिसर में स्थापित प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। ईस अवसर पर ज़िलाध्यक्ष सुनील चौधरी ने कहा कि 1857 की क्रांति में अहम भूमिका निभाते हुये अपने प्राणो […]

You May Like