विधायक देेवेंद्र यादव की पहल से विभिन्न विकास कार्य के लिए शासन ने दिए 5 करोड़ रुपए

महिला सुलभ शौचालय से लेकर सरकारी स्कूल का होगा जीर्णोंद्धार

भिलाई। नगर निगम भिलाई के विकास के लिए महापौर देवेंद्र यादव लगातार प्रयास कर रहे हैं। शासन को स्टीमेंट बनाकर भेज रहे हैं साथ ही शासन से विकास कार्यों के लिए लोगों की सुविधाओं के लिए राशि भी पास करा रहे हैं।

महापौर व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने एक बार फिर भिलाई की जनता को बड़ी सौगात देने वाले है। इसी तैयारी कर ली गई है। इस बार महापौर ने शासन से 5 करोड़ की राशि विभिन्न विकास कार्यो के लिए स्वीकृत कराए हैं। विधायक देवेंद्र यादव की मांग पर शासन ने करीब 5 करोड़ स्वीकृत दे दी है और अब स्वीकृति मिलने के साथ ही जल्द ही विकास कार्यों को शुरू करने के लिए निगम के अधिकारियों को निर्देशित कर दिए है। ताकि जनता की मांग जल्द से जल्द पूरा हो सकते और और समस्याएं दूर हो। साथ ही विधायक व भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने सीएम भूपेश बघेल सहित नगरीय निकाय मंत्री शिवकुमार डहरिया का दिल से आभार जताया है। विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि कांग्रेस की भूपेश सरकार हमेशा जनता के हित और विकास के लिए काम करते आई है और आगे भी करती रहेगी। सीएम भूपेश बघेल और मंत्री मंडल विकास कार्यों के स्वीकृति दे दिए हैं। इसके लिए उनका दिल से आभार है।

महिलाओं के लिए शौचालय

वार्ड 37 सोनिया गांधी नगर नहर किनारे में महिलाओं के लिए अलग से सुलभ शौचालय का निर्माण किया जाएगा। 16 लाख की लागत से शौचालय बनाया जाएगा। जहां अच्छी सुविधा होगी। वार्ड की महिलाओं सुविधाओं के लिए यह पहल की गई है। इसके अलावा 15 लाख की लागत सेे वार्ड 28 शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला का जीर्णोद्धार किया जाएगा। वर्षों पूरानी यह शिक्षा का मंदिर अब जर्जर होने लगा है। इसलिए बच्चों को बेहतर शिक्षा और बेस्ट सुविधा देने मेयर देवेंद्र यादव ने पहल की है।

1 करोड़ 29 लाख 14 हजार की लागत से स्कूलों का होगा जीर्णोंद्धार

सरकारी स्कूल जो लंबे समय से संचालित है। जिनके भवन जर्जर हो गए है। उन सभी स्कूलों के भवनों के संधारण जीर्णोद्धार के लिए महापौर ने बेहतर कदम उठाया है। 1 करोड़ 29 लाख 14 हजार की लागत से विभिन्न स्कूलों का जीर्णोद्धार और नए कमरे का निर्माण किया जाएगा। इसमें वार्ड 28 शासकीय प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला शंकर नगर छावनी का जीर्णोंद्धार 13.70 लाख की लागत से किया जाएगा। इसी प्रकार वार्ड 29 बापू नगर शासकीय प्राथमिक एवं पूर्ण माध्यमिक शाला का जीर्णोद्धार 13.70 लाख की लागत से होगा। वार्ड 31 शासकीय पूर्ण माध्यम शाला में अतिरिक्त कमरा निर्माण 13.70 लाख की लागत से किया जाएगा। वार्ड 32 शासकीय प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक शाला में 5 अतिरिक्त कमरे 13.70 लाख की लागत से बनाएं जाएंगे। इसके अलावा वार्ड 35 शासकीय प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक शाला का जीर्णोद्धार 13.70 लाख की लागत से किया जाएगा। वार्ड 37 सुभाष नगर शासकीय प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक शाला जीर्णोद्धार कार्य 13.70 लाख की लागत से किया जाएगा।
वार्ड 4 प्रियदर्शनी परिसर पूर्व ब्लाक नंबर 5 एवं 7 के बीच उद्यान 19.54 लाख की लागत से बनाई जाएगी।

इन वार्ड के लाेगों को मिलेगा 3 करोड़ की सौगात

भिलाई निगम क्षेत्र के 8 वार्डों में रहने वाले लोगों को भिलाई नगर विधायक व महापौर 3 करोड़ के विकास कार्य की सौगात देने वाले है। वार्ड 28 मुक्तिधाम एवं दर्री तालाब के पास गार्डन विकास कार्य 50 लाख की लागत से किया जाएगा। वार्ड 30 कृष्णा नगर पार्क का विकास कार्य 25 लाख की लागत से किया जाएगा। वार्ड 32 दीनदयाल पुरम गाड्रन का विकास कार्य 25 लाख की लागत से होगा। वार्ड 35 तल्हानाला के पास गार्डन निर्माण कार्य 40 लाख की लागत से किया जाएगा। 50 लाख की लागत से वार्ड 36 गौतम नगर में उद्यान विकास कार्य किया जाएगा। वार्ड 37 में सीएसईबी पावर स्टेशन के पास गार्डन निर्माण कार्य 30लाख की लागत से होगा। वार्ड 38 पं. दीनदयाल स्टेडियम के बाजू रिक्त भूमि का सौंदर्यीकरण कार्य 45 लाख की लागत से होगा और जोन 4 वार्ड 35 में स्थित बाबा बालकनाथ तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य किया जाएगा।