एक रुपया और एक पैली धान अभियान का दूसरा चरण देवनगर वह पोड़ी में अविनाश साहू के द्वारा किया गया

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 28 Second

सूरजपुर : कृषि बिल वापस लेने के लिए किसानों का समर्थन करने के लिए एन एस यू आई के जिला संयोजक अविनाश साहू के नेतृत्व में कार्यकर्ताओ ने बाईक द्वारा देवनगर वह पोड़ी धान खरीदी केंद्र (मंडी) में पहुँचकर एक रुपया और धान देकर दिल्ली में बैठे किसानों का मान बढ़ाने के लिए किसानों से अनुरोध किया एवं मुख्य विषयो पर चर्चा भी किया.

इस दौरान जिला संयोजक अविनाश साहू ने बताया कि कृषक उपज और वाणिज्य सबसे खतरनाक कानून है इस कानून के अंतर्गत एक देश, एक बाजार बनाने की बात कही गई है इस कानून के तहत कोई भी पेन कार्ड धारक वयक्ति कंपनी , सुपरमार्केट किसी भी किसान का माल किसी भी जगह पर खरीद सकते है कृषि उपज की बिक्री कृषि मंडिया, सहकारी समिति में ही होने की अनिवार्यता हटा दी जाएगी।

साथ ही देवनगर के युवा नेता मोनू कुशवाहा, प्रतीक कुमार, सौजन्य प्रताप सिंह ने किसानों को जागरूक करते हुए कहा की इस कानून के आने से अनाज दलहन आलू, प्याज, खाद,तेल, जैसी चीजें आवायस्क वस्तुओं की श्रेडी में नहीं होगी व्यापारी इनका जितना चाहे स्टोक कर सकेगा 1955 में जो कानून था उसके अपनुसर कोई भी व्यक्ति 1 सीमित मात्रा में ही भण्डार कर सकता था अब तक सरकारे इसी कानून के जरिए काला बाजारी ओर जमा खोरी रोकती आई है लेकिन अब मोदी सरकार अपने कारोबारी दोस्तो के लिऐ जामा खोरी ओर काला बाजारी दोनों को नहीं रोकना चाहती है।

इस दौरान कार्यक्रम में प्रियांशु साहू, ललित राजवाड़े, सुमित साहू, कृष्णा ठाकुर, अबरार अंसारी, लथु, चरकु अंसारी इत्यादि NSUI के काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

विधायक विकास उपाध्याय ने सरला शुक्ल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया 

रायपुर। संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने पूर्व केन्द्रिय मंत्री शहीद विद्याचरण शुक्ल की धर्मपत्नि के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सरला शुक्ल, विद्याचरण शुक्ल के पूरे राजनीतिक जीवन में एक साये की तरह उनके साथ रहीं और विद्या भैय्या धूमकेतु की तरह पूरे देश […]

You May Like