उत्तराखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश को जेल से भेजा धमकी भरा पत्र

7

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ में बिलासपुर जिले की केंद्रीय जेल से पत्र भेजकर एक कैदी ने उत्तराखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश को धमकी दी है. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बिलासपुर की केंद्रीय जेल से एक कैदी ने उत्तराखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश को धमकी भरा पत्र भेजकर करोड़ों रुपये की जबरन वसूली की मांग की और 48 घंटों के भीतर भुगतान नहीं करने पर जान से मारने की धमकी भी है.

उन्होंने बताया कि इसकी शिकायत किये जाने के बाद उत्तराखंड के नैनीताल जिले की पुलिस ने सोमवार को बिलासपुर जेल का दौरा किया और एक कैदी से पूछताछ की. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि बिलासपुर ?जेल में बंद कैदी पुष्पेंद्र नाथ चौहान ने डाक से नैनीताल पत्र भेजा था. उनके अनुसार इससे पहले भी यह कैदी पश्चिम बंगाल, ओडिशा सहित कई राज्यों के अधिकारियों और नेताओं को धमकी भरा पत्र भेजकर जबरन वसूली की मांग कर चुका है.

उन्होंने बताया कि उत्तराखंड उच्च न्यायालय के महानिबंधक (रजिस्ट्रार जनरल) कार्यालय को करीब एक सप्ताह पूर्व यह पत्र मिला था और प्रेषक ने अपना नाम आईजूनार लिखा था. प्रारंभिक जांच में पुलिस ने पाया कि पत्र बिलासपुर के डाकघर से स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजा गया था. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

youtube channel thesuccessmotivationalquotes