रायगढ़: यात्री की बस में चपेट में आने से तीन युवकों की मौत, बस सवार 18 घायल

5

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक बस की चपेट में आने से तीन युवकों की मृत्यु हो गई जबकि उस बस के ?अनियंत्रित होकर पलट जाने से उसमें सवार 18 यात्री घायल हो गए. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के पूंजीपथरा थाना क्षेत्र में अमलीडीह गांव के करीब एक बस की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार मनोज राठिया (20), दुर्गेश राठिया (16) और प्रकाश मांझी (18) की मौत हो गई है. उनके अनुसार उस बस के अनियंत्रित होकर पलट जाने से उसमें सवार 18 यात्री घायल हो गए.

धरमजयगढ़ क्षेत्र के एसडीओपी दीपक मिश्रा ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि आज दोपहर यहां से 30 किलोमीटर दूर अमलीडीह गांव के करीब तेज गति से आ रही एक निजी बस एक मोटरसाइकिल को टक्कर मारकर पलट गई. मिश्रा ने बताया कि इस बस की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार मनोज और दुर्गेश की मौके पर ही मौत हो गई जबकि प्रकाश गंभीर रूप से घायल हो गया. उनके अनुसार टक्कर के बाद बस भी पलट गई जिससे 18 यात्री घायल हो गए.

उन्होंने बताया कि पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा शवों और घायलों को अस्पताल भेजा गया. उनके अनुसार अस्पताल में इलाज के दौरान मोटरसाइकिल सवार एक अन्य युवक प्रकाश मांझी की भी मौत हो गई.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बस सवार घायल यात्रियों को घरघोड़ा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है जबकि गंभीर रूप से घायल एक बालक को रायगढ़ मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि पूंजीपथरा थाने की पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है तथा हादसे के बाद से फरार बस चालक गोपाल राम को हिरासत में लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.