कोरोना से बचने का सुझाव

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 1 Second

कोरोना के बारे में कुछ महत्वपूर्ण चीजें है जिसका पालन करने पर आप इस ख़तरनाक वाइरस से बच सकते है।यह वाइरस जानलेवा है और इसे बचे रहने में ही समाज दारी है। इस वाइरस में इन्फ़ेक्शन गले में से शुरू होता है और थिक म्यूकस (बलगम) गले में जम जाता है और उसके वजह से जितने भी ऐरवेस है रेस्प्रिटॉरी सिस्टम के लिए वो ब्लॉक हो जाते है। जब ऑक्सिजन जाने के सारे रास्ते बैंड हो जाते है तब एक व्यक्ति को वेंटिलेटर की ज़रूरत पड़ती है।

इस परिस्तिथि को होने से रोक सकते है, ये थिक म्यूकस (बलगम) जब लंग्स यानी फेफड़ों में जाने से पहले गले में तीन दिन तक रहता है। इस म्यूकस को फेफड़ों में जाने से रोकने रोज़ गरम लिक्विड यानी चाय, कॉफ़ी, गरम पानी या हल्दी वाला गरम पानी ये सब पीने से थिक म्यूकस पेट में चला जाएगा और पेट में होते है गैस्ट्रिक जूसेज़ जोह वो बलगम को न्यूट्रलाइस कर देंगे। 

एक और तरीक़ा है गरम पानी के गरारे करना। यह आप हल्दी वाले पानी या नामक वाले पानी के साथ भी कर सकते है।अपनी इम्यूनिटी स्ट्रोंग रखिए जितने भी विटामिन सी के फल है वो खाइए और सिट्रस फल खाइए। आप जब बाहर जाएँगे तब हैंड सेनीटाय्जेर लगा ले और मास्क भी लगा ले पर ये वाइरस आपके बालों और कपड़ों पर भी लग कर फेल सकता है।कुछ भी ठंडा ना खाए।

इन ही सब चीजों का पालन करने से आप सुरक्षित रह सकते है

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

ट्रेनों में विशेषयात्रा करना आसान नहीं होगा, जानिए भारतीय रेलवे द्वारा किए गए ये बदलाव

खबरों की मानें तो तालाबंदी हटने की स्थिति में 14 अप्रैल को ट्रेनों में यात्रा करना यात्रियों के लिए आसान नहीं होगा। रिपोर्ट के अनुसार, रेल मंत्रालय ने संभावित ट्रेन संचालन के मद्देनजर यात्रियों को कोरोनावायरस के प्रसार की जांच करने के लिए प्रोटोकॉल तैयार किया है। रिपोर्ट में कहा […]

You May Like