मुंबई: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज 62वां दिन है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कलमनुरी से पदयात्रा की शुरुआत की। बता दें कि पूर्व मंत्री और शिव सेना ( उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता आदित्य ठाकरे शुक्रवार को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के साथ मार्च भी किया। आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र के हिंगोली में इस यात्रा में शामिल हुए। आदित्य ठाकरे का राहुल गांधी के साथ मार्च करने का वीडियो भी अब वायरल हो रहा है।

आदित्य ठाकरे से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और उद्धव ठाकरे गुट के कुछ नेता भी इस यात्रा में शामिल हुए। उस दौरान राहुल के बाद एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने भी जनसभा को संबोधित किया था। उन्होंने कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत से हम राहुल गांधी को दौड़ते हुए देख रहे हैं। हम कह सकते हैं कि जल्द ही हमारी किस्मत भी दौडऩे लगेगी। जयंत पाटिल ने कहा था कि देश से प्यार करने वाले सभी आज एकजुट हैं।

एनसीपी नेता शरद पवार ने हमें पार्टी का प्रतिनिधित्व करने और भारत जोड़ो यात्रा का समर्थन करने के लिए कहा है। उन्होंने आगे कहा, इस देश में गंगा-जमुनी तहज़ीब है, लेकिन 2014 के बाद से चीजें बदल गई हैं। इस गंगा-जमुनी तहज़ीब को खत्म करने की कोशिश हो रही है। पहले अंग्रेजों ने फूट डालो और राज करो की रणनीति का इस्तेमाल किया। और अब यह सरकार वही कर रही है। इसलिए कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा महत्वपूर्ण है।

youtube channel thesuccessmotivationalquotes