केंद्र की मोदी सरकार (भाजपा) के खिलाफ दर्ज हो राजद्रोह का मामला : मोहम्मद अनीस निज़ामी

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:8 Minute, 25 Second

मोहम्मद अनीस निज़ामी ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के माध्यम से केंद्र की भाजपा सरकार के विरुद्ध धारा 124 ए के तहत कार्यवाही करने कि मांग की।

फ़ास्ट टैग अनिवार्यता असंवैधानिक एवं राष्ट्रीय मुद्रा का अपमान है : मोहम्मद अनीस निज़ामी

केंद्र सरकार के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाए आम जन – मोहम्मद अनीस निज़ामी

रायपुर। भारतीय युवा कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रदेश सचिव मोहम्मद अनीस निज़ामी के नेतृत्व में दिनांक 16 फरवरी 2021 को युवा कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल राजभवन पहुँच कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। मोहम्मद अनीस निज़ामी ने बताया कि ज्ञापन में राष्ट्रपति जी से देश के समस्त टोल प्लाजा में फ़ास्ट टैग अनिवार्यता को लागू ना करने एवं केंद्र की भाजपा सरकार के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर धारा 124 ए तहत कार्यवाही करने की मांग की है।

मोहम्मद अनीस निज़ामी ने कहा केंद्र की भाजपा सरकार अपने निजी फायदे के लिए असंवैधानिक कार्य कर रही है।
लगातार प्रधानमंत्री तानाशाही तुगलकी फरमान जारी कर रहे है और आम जनता को गुलाम बनाने की साजिश रच रहे लेकिन युवा कांग्रेसी ऐसा कभी होने नही देंगे।

मोहम्मद अनीस निज़ामी ने कहा फ़ास्ट टैग की अनिवार्यता मतलब राष्ट्रीय मुद्रा का अपमान है ऐसा करना मतलब राजद्रोह है।

केंद्र की भाजपा सरकार फ़ास्ट टैग अनिवार्य कर के राष्ट्रीय मुद्रा का अपमान कर रही जिसमे रिज़र्व बैंक की मुद्रा लेने से इनकार करना 124 ए के तहत दंडनीय अपराध है ,राष्ट्रीय मुद्रा का अपमान राजद्रोह की श्रेणी का अपराध है, जिसमे धारा 124 ए भारतीय दंड विधान के तहत तीन साल से लेकर आजीवन कारावास तक कि सज़ा का प्रावधान है । ऐसा आरोपियों पर जुर्माना भी न्यायालय लगा सकती है।

मोहम्मद अनीस निज़ामी ने मीडिया के माध्यम से आम जनता से अपील की है कि जो भी टोल प्लाजा में फ़ास्ट टैग स्टीकर लगाने की अनिवार्यता के लिए दबाव बनाया जाएगा और राष्ट्रीय मुद्रा लेने से इनकार किया जाता है तो वे तुरंत एफआईआर दर्ज करवाए।

मोहम्मद अनीस निज़ामी ने कहा कि फ़ास्ट टैग अनिवार्यता से कुछ भी लाभ आम जनता को नही मिलने वाला बल्कि फ़ास्ट टैग स्टीकर लगाने का खर्च सीधा आम आदमी के जेब मे बोझ है फ़ास्टटैग अनिवार्यता के आड़ में आम जन से जबरन दुगना रकम की वसूली एवं बदसलूकी की जा रही है कुछ दिन पूर्व ही फ़ास्ट टैग वॉलेट में रकम कम होने पर नाका पार करने नही दिया जा रहा था इस वजह बारी जाम होने लगा था इस कारण से एनएचआईए द्वारा आदेश जारी कर वॉलेट में रकम न होने पर नाका पार करने कुछ दिन की अनुमति आदेश दी थी इसी प्रकार फास्टैग जाम से राहत मिलने के लिए बनाया गया था परंतु टोल प्लाज़ाओ में जाम लगने लगा है

इसी प्रकार कई समस्या हो रही है आखिर मोदी सरकार सत्ता के नशे में चूर हो कर ये निर्णय ली है।मोदी सरकार के इस रवैय्ये से लगता है कि कल मोदी सरकार कपड़ा क्या पहनना है , खाना क्या खाना है सब चीज़ पर अनिवार्यता लेकर तानाशाही हुकूमत करने का ख्वाब सजा रही है। जबरिया थोपने वाला कानून बनाती है।

मीडिया के माध्यम से मोहम्मद अनीस निज़ामी ने चेतावनी दी है कि मोदी सरकार फ़ास्ट टैग की अनिवार्यता को तत्काल समाप्त करे , असंवैधानिक कृत बंद करे एवं राष्ट्रीय मुद्रा का अपमान करना बंद करे भाजपा सरकार अन्यथा उग्र आंदोलन किया जाएगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी केंद्र की भाजपा सरकार की होगी।

अनीस निज़ामी ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी जी को भी पत्र लिख कर कांग्रेस शासीत प्रदेशो के मुख्यमंत्रीयो को एवं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को भी फ़ास्टटैग अनिवार्यता समाप्त करने और केंद्र सरकार के विरुद्ध अपराध दर्ज करने की मांग रखी है।

मोहम्मद अनीस निज़ामी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार आज तक जो भी नियम कानून बनाई है उसे पढ़ कर लगता है की मोदी कैबिनेट एलियनो एवं मंगल ग्रह के जीवो के साथ बैठ कर ये नियम कानून बनाई है जो सिर्फ भाजपा के लोग और अंधभक्त को ही समझ आता है इनके अलावा उसे आज तक कोई भी बुद्धिजीवी एवं आम जन नहीं समझ पाते।
मोहम्मद अनीस निज़ामी ने चुटकी लेते हुए कहा की लगता है मोदी सरकार के सलाहकार और उनका कैबिनेट एलियन और मंगल ग्रह के प्राणी है।

ऐसे कई कानून है जिसके फायदे आज तक किसी को समझ नही आया सिवाय भाजपा के जैसे :

1. कृषि कानून – इस कानून के वजह से आज तक किसान आंदोलन कर रहे है और केंद्र सरकार कह रही है किसान समझ नही पा रहे की इसके फायदे क्या है।कृषि कानून के फायदे जब किसान ही नहीं समझ पा रहे तो क्या मंगल ग्रह वाले समझेंगे।
2. नोटेबन्दी – नोटेबन्दी का निर्णय आज तक कोई अर्थशास्त्री नहीं समझ सका और भाजपा कहती है कालाधन पर ये हमला था और काला धन वापस आते भी नही दिखा।
3. सीएए एनआरसी एनपीआर को देश के नागरिक ही नही समझ पाए ये भी सिर्फ भाजपा के लोग ही समझे थे।
4. तीन तलाक को मुस्लिम महिलाएं ही नहीं समझ पाई इसको सिर्फ मोदी जी ही समझे थे।

ऐसे अनेक प्रकार के नियम कानून है जिसको सिर्फ मंगल ग्रह वाले , एलियन , भारतीय जनता पार्टी के लोग और अंधभक्त ही समझ सकते है लेकिन इसका लाभ लेने वाले नहीं समझेंगे इसके फायदे।

अनीस निज़ामी ने कहा कि मोदी जी हमेशा असफल नियम कानून बनाते है इस कारण केंद्र सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू हो और राष्ट्रीय मुद्रा के अपमान करने पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाए।
ज्ञापन देने यु.का जिला महासचिव अभिषेक कसार , यु.का सचिवगण आफताब राजा फरिश्ता , मनहरण वर्मा , राज गायकवाड़ , नाज़िम अली , वार्ड अध्यक्ष संदीप बारले एवं अरशद खान मौजूद थे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

रायपुर : राज्यपाल उइके से त्रिपुरा के राज्यपाल बैस ने सौजन्य भेंट की

रायपुर, 16 फरवरी 2021 : राज्यपाल अनुसुईया उइके से आज राजभवन में त्रिपुरा के राज्यपाल रमेश बैस ने सपरिवार सौजन्य भेंट की।