श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में पिछले महीने विस्फोटक लगाने में शामिल दो ‘‘हाइब्रिड’’ आतंकवादियों को बारामूला से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने उनके कब्जे से रिमोट से चलने वाले दो आईईडी भी बरामद किए हैं.

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में वाटलाब चौराहे के पास एक विशेष चौकी स्थापित की गई थी. जांच के दौरान सफेद बैग लेकर बांदीपोरा से वाटलाब की ओर आ रहे एक संदिग्ध व्यक्ति को रुकने का इशारा किया गया. उसने भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस दल ने उसे पकड़ लिया.

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उसकी पहचान केहनुसा बांदीपोरा के निवासी इरशाद अहमद गनी उर्फ शाहिद के रूप में हुई है. उसके बैग से दो आईईडी मिले हैं.’’ उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़ा एक ‘‘हाइब्रिड आतंकवाद’’ है.

प्रवक्ता ने बताया कि एक अन्य हाइब्रिड आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है. उसकी पहचान केहनुसा बांदीपोरा के निवासी वसीम राजा लोन के रूप में हुई है. उसके कब्जे से एक और आईईडी बरामद किया गया. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उन्होंने 27 अक्टूबर को बांदीपोरा के केहनुसा इलाके में आईईडी हमले की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया. पुलिस ने कहा कि आरोपी और अधिक आईईडी विस्फोट करने की योजना बना रहे थे. उन्होंने कहा कि प्राथमिकी दर्ज की गई है और जांच जारी है.

youtube channel thesuccessmotivationalquotes