हवाई करतब के दौरान आपस में टकराए दो विमान, छह की मौत

7

डलास. अमेरिका के डलास में शनिवार को हवाई करतब के दौरान दो सैन्य विमान आपस में टकराकर जमीन पर गिर गए, जिसके बाद उनमें आग लग गई. इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई. डलास काउंटी के न्यायाधीश क्ले जेनंिकस ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘हमारे डलास काउंटी के चिकित्सा निरीक्षक के मुताबिक, कल डलास विमान शो के दौरान हुई दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई.’’ उन्होंने कहा कि हादसे में जान गंवाने वालों की पहचान के प्रयास जारी हैं.

पूर्व सैनिक दिवस के मौके पर करतब का आयोजन करने वाली कंपनी और दुर्घटनाग्रस्त विमान की मालिक ‘कॉमेमोरेटिव एयर फोर्स’ की प्रवक्ता लियाह ब्लॉक ने ‘एबीसी’ न्यूज को बताया कि उनका मानना है कि ‘बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस’ बमवर्षक विमान में चालक दल के पांच सदस्य और पी-63 ंिकग कोबरा लड़ाकू विमान में एक व्यक्ति सवार था.

घटना दोपहर करीब एक बजकर 20 मिनट पर शहर के मुख्य इलाके से लगभग 16 किलोमीटर दूर डलास एक्जिक्यूटिव एयरपोर्ट पर हुई. दुर्घटना के बाद आपात सहायता कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे. एंथनी मोनटोया नामक व्यक्ति ने विमानों को टकराते हुए देखा. उन्होंने बताया, ‘‘मैं वहां खड़ा हुआ था. मैं एकदम सकते में आ गया और कुछ समझ नहीं पाया. आसपास के सभी लोग हांफ रहे थे. सब फूट-फूट कर रो रहे थे. सब सदमे में थे.’’