जसवां-प्रागपुर. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर की सरकार फिर से आने पर राज्य में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू की जाएगी. यहां अपनी दूसरी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, भाजपा नेता ने सत्ता में वापस आने पर सरकारी कर्मचारियों की वेतन प्रणाली में अनियमितताओं पर गौर करने का भी वादा किया.

उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप जयराम ठाकुर सरकार को चुनते हैं, तो मैं आपसे वादा करता हूं कि हिमाचल प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू की जाएगी. इसे कोई नहीं रोक सकता.’’ यूसीसी को लागू करने के अलावा, भाजपा ने हिमाचल प्रदेश के लिए अपने चुनावी घोषणापत्र में सरकारी नौकरियों, नए शैक्षणिक संस्थानों और विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का भी वादा किया है.

महिलाओं से अपनी बेटियों को कम से कम 12वीं कक्षा तक पढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह करते हुए शाह ने कहा कि सरकार उन्हें दोपहिया वाहन उपहार में देगी. उन्होंने कहा, ‘‘वे सुबह स्कूल जाएंगी और शाम को सब्जियां घर लाने में भी आपकी मदद करेंगी.’’ कांगड़ा जिले के नगरोटा में एक अन्य चुनावी रैली के दौरान, शाह ने दावा किया कि भाजपा हिमाचल प्रदेश के निचले और ऊपरी हिस्सों में जीत दर्ज करेगी. उन्होंने कांग्रेस द्वारा अपने घोषणापत्र में किये गये वादों पर भी कटाक्ष किया और कहा कि हिमाचल प्रदेश के लोग उस पार्टी की चुनावी गारंटी पर विश्वास नहीं करेंगे.

youtube channel thesuccessmotivationalquotes