उन्नति महिला सहकारी साख समिति मर्यादित भिलाई ने बचत प्रतिनिधि का सम्मान किया

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 31 Second

भिलाई नगर। उन्नति महिला सहकारी साख समिति मर्यादित भिलाई दुर्ग के प्रधान कार्यालय सुपेला पोस्ट आफिस के सामने बचत प्रतिनिधिओ का सम्मान किया गया । साख समिति में इस समय 450 सदस्य गण है जो अपने छोटी छोटी बचत को अनिवार्य अमानत जमा योजना में माह में एक बार राशि जमा कर रही है। वर्तमान में 15 सदस्य बचत प्रतिनिधि के रूप में कार्य कर रही है जो अपने क्षेत्र से महिलाए से जमा कर सोसायटी में जमा कर रही है।

महिलाओ को आत्म निर्भर बनाने महिलाओ के द्वारा उन्नति महिला सहकारी साख समिति का गठन कर महिलाओ को स्वम् का स्वरोजगार लगाने लोन दिया जाता है । साख समिति द्वारा श्रमिक बस्ती के लोगो मे बचत को बढ़वा देने महिला सदस्य के माध्यम से महिलाओ को बचत करने प्रेरित किया जा रहा है ताकि वे अपने मुश्किल समय मे पैसे को लेकर परेशान न हो तथा आवश्यक परेशानी से बच सके।

संस्थापक इस्माईल खान ने प्रतिनिधि का सम्मान करते हुए कहा कि महिला घर की आर्थिक मामलों की केंद्र होती है महिलाओ को घर मे खुशहाली के लिए आने आमदनी से कुछ राशि बचत करना चाहिए। साख समिति की अध्यक्ष कौसर खान ने कहा कि हमारी सोसायटी श्रमिक स्थानों की महिला को बचत करने प्रोत्साहन देने का कार्य कर रही है उन्हें समय समय पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रबंधक रत्ना चक्रवर्ती ने बैंक की योजनाओं की जानकारी दिया। महिला बचत प्रतिनिधि मंजू साहू को कार्य मे और गति लाने के लिये आफिस बैग और सदस्यता फार्म प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में उन्नति महिला सहकारी साख समिति की अध्यक्ष कौसर खान,प्रबंधक रत्ना चक्रवर्ती, रीना ऊके,यामिनी देवांगन,लक्ष्मी आदि सदय उपस्थित हुए।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

छत्तीसगढ़ में संगठन निर्माण को गति देने पोस्टर अभियान चलाया जाएगा : कोमल हुपेंडी

रायपुर : आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने छत्तीसगढ़ में चल रहे संगठन के कार्य की तारीफ करते हुए कहा कि जिस प्रकार छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी इस वर्ष संगठन निर्माण के रूप में कार्य कर रही है वह सराहनीय है। निश्चित ही वह समय दूर नही […]