हिंदू संगठनों के विरोध के बाद वीर दास का बेंगलुरु में होने वाला शो रद्द

6

बेंगलुरु. ‘स्टैंड-अप कॉमेडियन’ वीर दास का बृहस्पतिवार को यहां होने वाला शो दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों के विरोध के बाद अंतिम समय में रद्द कर दिया गया. इन संगठनों ने शो का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि इससे हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचेगी.
मिली जानकारी के अनुसार शाम साढ़े पांच बजे मल्लेश्वरम में शो होने वाला था.

इस शो के आयोजक ‘योसन इनोवेशन’ ने एक बयान में कहा कि इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. उसने कहा, ‘‘अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण, 11 नवंबर, 2022 को होने वाला वीर दास का स्टैंड-अप कॉमेडी शो रद्द कर दिया गया है.’’ शो के रद्द होने का स्वागत करते हुए, हिंदू जनजागृति समिति के प्रवक्ता मोहन गौड़ा ने आरोप लगाया कि कॉमेडियन ने भारत, इसकी महिलाओं और हिंदू धर्म का अपमान किया है.

गौड़ा ने एक बयान में कहा, ‘‘हमने शो के खिलाफ व्यालिकावल पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. हिंदू संगठनों के आंदोलन के कारण शो को रद्द कर दिया गया है. जहां भी ऐसे लोग कॉमेडी के नाम पर हिंदू धर्म का अपमान करते हैं, उनका बहिष्कार किया जाना चाहिए.’’ गौरतलब है कि वीर दास की ‘आई कम फ्रॉम टू इंडियाज’ शीर्षक वाली वीडियो में की गई टिप्पणियों को लेकर एक साल पहले देश में विवाद खड़ा हो गया था और भारत को कथित तौर पर बदनाम करने के लिए उनकी आलोचना की गई थी.