हम कहानी की गुणवत्ता के मुकाबले कमाई को लेकर बहुत ज्यादा जुनूनी हैं : अभिषेक बच्चन

9

मुंबई. अभिनेता अभिषेक बच्चन का कहना है कि फिल्म उद्योग लंबे समय से बॉक्स ऑफिस पर कमाई के लिए ‘‘जुनूनी’’ रहा है, लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म के आने से पटकथा की गुणवत्ता पर अधिक ध्यान केंद्रित किया जाने लगा है. मनोवैज्ञानिक थ्रिलर सीरीज ‘‘ब्रीद: इनटू द शैडो’’ के साथ डिजिटल मनोरंजन के क्षेत्र में कदम रखने वाले अभिषेक (46) ने कहा कि स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने भारतीय कहानियों को वैश्विक मंच पर पहचान दिलाने का मौका दिया है.

अभिषेक ने यहां इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में कहा, ‘‘जब ओटीटी प्लेटफॉर्म अस्तित्व में आया, तो लोगों के लिए मनोरंजन की विभिन्न सामग्री आसानी से उपलब्ध होने लगी. हमारे पास अब दर्शकों का एक बड़ा वर्ग है और बेहतर पहुंच है. आप हर भाषा में शो देख सकते हैं – भारतीय हो या विदेशी.’’

अभिनेता ने कहा, ‘‘भारतीय कहानियों पर फिल्में और सीरीज बनाने की जबरदस्त भूख है. अच्छी पटकथा हमेशा काम करेगी, चाहे माध्यम कोई भी हो. सौभाग्य से, डिजिटल प्लेटफॉर्म कमाई के आंकड़े नहीं बताते हैं. ओटीटी प्लेटफॉर्म पटकथा की गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित रखता है. हम पटकथा की गुणवत्ता के बजाय कमाई को लेकर बहुत अधिक जुनूनी हो गए हैं.’’ ‘‘ब्रीद: इनटू द शैडो’’ नौ नवंबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी.

youtube channel thesuccessmotivationalquotes