नक्सली अभियान में हम कामयाब हुए हैं : गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:2 Minute, 6 Second

रायपुर, 03 अप्रैल 2021 : गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवानों के प्रति गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने घायल जवानों के बेहतर से बेहतर उपचार के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। गृह मंत्री ने कहा है कि बस्तर अंचल का विकास हमारा मुख्य उद्देश्य है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का स्पष्ट रणनीति बस्तर क्षेत्र का विकास है। इसके लिए लगातार नक्सली अभियान चलाए जा रहे हैं। पिछले 2 साल में कहीं पर भी फर्जी मुठभेड़ नहीं हुए हैं। इस अवधि में सर्वाधिक नक्सली मारे गए हैं, गिरफ्तार हुए हैं, सरेंडर हुए हैं। यही हमारी नक्सली रणनीति है और इसमें हम कामयाब भी हुए हैं।

गृह मंत्री ने कहा है इस अभियान से नक्सली पर्टिकुलर एक स्थान पर सिमट गए हैं। आज का ऑपरेशन उन्हीं स्थानों पर हुआ है, बड़ी संख्या में जवान गए थे। 2 तारीख की रात से बीजापुर और सुकमा से अलग-अलग 5 पार्टियां अभियान में गए थे, जिनमें डीआरजी, एसटीएफ, सीआरपीएफ, कोबरा के जवान शामिल थे।

आज 3 तारीख को लगभग 12 बजे नक्सलियों से 3 घंटे मुठभेड़ चला। फायरिंग में प्रारंभिक जानकारी के अनुसार 5 जवान शहीद हुए हैं और 12 जवान घायल हुए हैं। घायल जवानों को सेना के हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया जा रहा है जहां उनका बेहतर ट्रीटमेंट होगा। हमारे जवानों के फायरिंग से भी भारी संख्या में नक्सलियों के मारे जाने और घायल होने का अनुमान है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

दुर्ग : कोरोना से लड़ने के लिए दुर्ग जिले की हर संभव मदद करेंगे

दुर्ग 03 अप्रैल 2021 : जिले में कोविड संक्रमण की स्थिति एवं इसके रोकथाम की रणनीति को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज सर्किट हाउस में विस्तृत समीक्षा ली। समीक्षा में पीएचई मंत्री गुरु रुद्र कुमार भी मौजूद रहे एवं गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से […]