मौसम ने ली करवट,कश्मीर के कई हिस्सों में फिर हुई बर्फबारी

vedantbhoomidigital
0 0
Read Time:1 Minute, 40 Second

श्रीनगर : कश्मीर के कई हिस्सों में फिर से बर्फबारी हुई है, जबकि घाटी के शेष हिस्सों में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन मध्यम से भारी बारिश हुई। अधिकारियों ने बताया कि गुलमर्ग, केरन और माछिल सहित कश्मीर के ऊपरी हिस्सों में बृहस्पतिवार की रात से हिमपात शुरू हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि कारनाह और केरन इलाकों में ढाई फुट बर्फ पड़ी जबकि माछिल में दो फुट बर्फबारी हुई है। गुलमर्ग और बारामूला शहरों में भी हिमपात हुआ है। घाटी के शेष हिस्से में मंगलवार की शाम से ही बारिश हो रही है। अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर के ऊपरी हिस्सों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश होने के कारण फिर से शीतलहर शुरू हो गई है और तापमान सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है।

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर में अधिकतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस मापा गया जो सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस कम है।अधिकारी ने बताया कि अन्य मौसम स्टेशनों पर भी अधिकतम तापमान चार से छह डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Next Post

एलआईसी द्वारा सिटी सेनिटेशन हेतु जीआईएस आधारित मशीनीकृत सडक सफाई के कार्य हेतु विभागीय प्रस्ताव की जनहित में अनुषंसा

मुख्यमंत्री पालिका बाजार योजना के निर्देषों के तहत छोटा पारा जनता कालोनी गार्डन के पुनर्विकास संचालन, संधारण हेतु वार्षिक लाईसेंस शुल्क पर निविदा बुलाने स्वीकृति, व्हीआईपी रोड में नाला निर्माण हेतु 97 लाख 71 हजार 580 रू. के प्रस्ताव की अनुशंसा रायपुर : आज नगर पालिक निगम रायपुर की मेयर […]