WEEKLY RASHIFAL: दिनांक 15 से 21 जनवरी 2023 तक

95
Horoscope 6 Feb 2023

साप्ताहिक ग्रहस्थितिः-
इस सप्ताह सूर्य मकर राशि में, मंगल वृषभ राशि में, वक्री बुध धनु राशि में ता. 18 को 6/47 रातअंत से मार्गी, गुरू मीन राशि में, शुक्र मकर राशि में, शनि मकर राशि में ता. 17 को 1/40 दिन से कुम्भ राशि में, राहु मेष राशि में केतु तुला राशि में और चन्द्रमा तुला वृश्चिक धनु और मकर राशि में संचरण करेगा।

ग्रहयोगों का प्रभावः-
तारीख 16 को शुक्र धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करता है, सूर्य शुक्र के साथ मकर राशि में है, यह योग बाजारों में तेजी कराकर चावल, मूंग, उडद, ज्वार, मोठ, बाजरा, चांदी, सोना, रूई, कपास, शक्कर, गुड़, खाड़ में तेजी का योग है। तारीख 17 को शनि कुम्भ राशि में प्रवेश करता है और मेष राशि के राहु को तीसरी दृष्टि से प्रभावित करेगा, जिसके प्रभाव से रूई, गेहूॅ, जौ, मोठ, चना, चावल, उडद, मसूर, बाजरा, ज्वार, तेल, तिलहन, घी, गुड़, खाड़, शक्कर, चांदी व शेयर बाजार में तेजी होगी। बुध में मार्गी होने से चांदी में घटा बढ़ी के बाद तेजी होगी। तारीख 21 को गुरू उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में आकर चांदी में मंदी, सोना, रूई और गेहूॅ आदि अनाजों में तेजी करेगा। उत्तर भारत में कहीं वायु विग के साथ छुटपुट बूंदा बांदी वर्षा का योग है।

पर्व/व्रत/त्यौहार:-
रविवार 15 जनवरी को- मत्तू पोंगल, सौर माघ प्रारंभ, मकर संक्रांति स्नान
बुधवार 18 जनवरी को- षटतिला एकादशी व्रत,
गुरूवार 19 जनवरी को- प्रदोष व्रत, तिल द्वादशी,
शुक्रवार 20 जनवरी को- शिवचर्तुदशी व्रत,
शनिवार 21 जनवरी को- मौनी अमावस्या,

मेष– परिस्थिति के अनुकूल विनम्रता अच्छी सफलता दिला सकती है, बहसबाजी और मंुह पर बोलने की आदत पर रोक लगायें, कार्य और व्यापार को सिर्फ धन कमाने का साधन ही नहीं समझें, बल्कि प्रतिष्ठा का आधार भी मानें, सामाजिक जिम्मेदारी अच्छे से निभायेंगे,परिश्रम अधिक करना पड़ेगा, कार्यक्षेत्र में प्रभावशाली सिद्ध होंगे।

वृषभ– आपको कठिन प्रतिस्पर्धा का सामना करना पडे़गा, निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने के लिये अधिकारी दबाव बना सकते हैं, पद प्रतिष्ठा प्राप्ति का योग है, पारिवारिक जीवन में प्रेम आनन्द की अनुभूति मिलेगी, सप्ताह के मध्य विपरीत परिस्थिति से डटकर मुकाबला करना पड़ेगा, आप सही और गलत के बीच उलझ सकते हैं, जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मिथुन– पहिले से चले आ रहे कार्य जारी रहेंगे, नये कार्यो में हाथ न डालें, लंबे समय से जिस सफलता की उम्मीद कर रहे हैं, वह मिलेगी, कार्यक्षेत्र में आपको विरोधियों का सामना करना पड़ेगा। जोड़ों का दर्द, बुखार आदि से परेशानी हो सकती है, पारिवारिक कार्यो में सफलता मिलेगी। भावनात्मक संबंधों में निकटता आयेगी, प्रापर्टी से अच्छा लाभ मिलेगा।

कर्क– कुछ अच्छे दोस्त बन सकते हैं, जो आगे आपकी मदद कर सकते हैं, घरेलू कार्यो को जिम्मेदारी से करें, टालमटोल की प्रवृत्ति का परिणाम हानिप्रद हो सकता है, घरेलू माहौल खुशनुमा रहेगा, सप्ताह के मध्य बढ़ते हुये खर्च सामने आयेंगे, व्यापार की कार्य योजना का विस्तार होगा, अधिक जल्दबाजी से निर्णय न करना हितकर रहेगा, सत्संग में रूचि बढे़गी।

सिंह- यदि आप अस्वस्थ्य और कमजोर हैं, तो स्वास्थ्य में सुधार होगा, नये पार्टनरशिप के साथ कार्य के लिये समय अनुकूल है, अपने कार्य की क्षमता को पहचानकर कार्य करें, घरेलू मामलों के लिये सप्ताह अच्छा है, सप्ताह के उत्तरार्ध में भाग्य साथ देगा, लक्ष्य की प्राप्ति के लिये आपको अत्याधिक खर्च और परिश्रम करना पड़ेगा।

कन्या– आपके अधिकारी व शुभचिन्तक धन कमाने में आपकी सहायता करेंगे, व्यापार से जुड़े लोग बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं, घरेलू आयोजन आनन्ददायक रहेगा, आप अपने से जुड़े लोगों के साथ संवाद बनाये रखें, सकारात्मक दृष्टिकोण आपको सफलता दिलायेगा, कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी, आमदानी में वृद्धि होगी, जीवनसाथी की अपेक्षायें बढे़ंगी, माता पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

तुला– अकेले काम का बोझ उठा लेने से आपको नुकसान हो सकता है, अपने सहकर्मियों या अधिनस्थों के कारण कुछ परेशानी हो सकती है, नये कारोबार की शुरूआत ठीक रहेगी, पुवृश्चिक गलती को सुधारकर आगे बढ़ें, जीवन आसान हो जायेगा, कार्यक्षेत्र में आप मुश्किलों का डटकर सामना करेंगे, सप्ताह में आपको अपने प्रयासों में अच्छी सफलता मिलेगी।

वृश्चिक– इस सप्ताह सभी लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे, अपने घर में आप निर्माण संबंधी कोई सुधार कर सकते हैं, पुराना घर बेचकर नया घर खरीदने पर विचार होगा। अविवाहितों को मनचाहा जीवनसाथी मिल सकता है, धार्मिक यात्रा होगी, छात्रों को कई मुश्किलों का सामना हो सकता है, व्यवसायिक वर्ग को नये अनुबंधों में शामिल होने के पहले गंभीरता से विचार करना चाहिये।

धनु– इच्छित सफलता के लिये कार्य योजना में बदलाव संभव है, प्रापर्टी के कारोबार में अच्छा लाभ मिलेगा, व्यापारी आयात निर्यात के बारोबार की शुरूआत कर सकते हैं, आप अतिरिक्त जिम्मेदारी को आसानी से निभा लेंगे, सप्ताह के शुरूआत में आप भ्रमण की स्थिति में रहेंगे, परन्तु धीेरे धीरे आप नये आयामों की ओर बढ़ेंगे। वित्तीय स्थिति से संतुष्ट रहेंगे।

मकर– अपने आसपास का माहौल खुशनुमा पायेंगे, मेहमानबाजी में आनन्द महसूस करेंगे, आफिस में आपके खुुले विचारों को कोई पसंद नहीं करेगा, अतीत से वर्तमान के साथ सामंजस्य बैठाने की कोशिश करेंगे, शेयर में धन निवेश से परहेज करें, व्यवसाय में सावधानी बरतें, आपसी संबंधों में अनदेखी न करें, संतान की उन्नति होगी, गुमी वस्तु मिलने का योग है।

कुम्भ- आप अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहेंगे, घर के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी परेशानी का सामना करना पडे़ेगा। आस पड़ौस या रिश्तेदारों के साथ संबंध सुधरेंगे, सप्ताह में व्यवसाय व्यापार के विस्तार की संभावना बनती है, मेल मुलाकात उपयोगी रहेगी, अधिनस्थ आपका सहयोग करेंगे।

मीन– कार्य क्षेत्र में आपको प्रतिभा दिखाने का बेहतर अवसर मिलेगा। आपको उत्तराधिकार का अवसर मिल सकता है, उदारता पर अंकुश रखे तो राहत मिलेगी। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी, सप्ताह में किसी रिश्तेदार से सुखद समाचार मिलेगा कामकाजी महिलाओं को परेशानी होगी, जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी।