नयी दिल्ली. व्हॉट्सऐप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस और मेटा के सार्वजनिक नीति प्रमुख राजीव अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सोशल मीडिया कंपनी मेटा ने मंगलवार को यह जानकारी दी. यह घटनाक्रम कंपनी द्वारा दुनियाभर में 11,000 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा के एक सप्ताह के भीतर हुआ है. कंपनी ने मेटा इंडिया सार्वजनिक नीति की जिम्मेदारी अब शिवनाथ ठुकराल को दी है, जो वर्तमान में भारत में व्हॉट्सऐप की सार्वजनिक नीति के निदेशक हैं.

व्हॉट्सऐप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने बयान में कहा, ‘‘मैं भारत में व्हॉट्सऐप के हमारे पहले प्रमुख के रूप में शानदार योगदान के लिए अभिजीत बोस को धन्यवाद देना चाहता हूं. उनके उद्यमशीलता अभियान ने हमारी टीम को नई सेवाएं प्रदान करने में मदद की, जिससे लाखों लोगों और व्यवसायों को लाभ हुआ है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘व्हॉट्सऐप भारत के लिए और भी बहुत कुछ कर सकता है और हम डिजिटल बदलाव को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए उत्साहित हैं.’’ बोस फरवरी, 2019 में भारत में कंपनी के पहले देश में प्रमुख के रूप में व्हॉट्सऐप से जुड़े थे.

बोस ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि व्हॉट्सऐप की सभी टीमों के लिए यह सप्ताह कठिन रहा है. उन्होंने कहा कि वह एक छोटे से अंतराल के बाद ‘उद्यमशीलता की दुनिया’ में फिर शामिल होंगे. वहीं, ठुकराल अब भारत में फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हॉट्सऐप के सार्वजनिक नीति मामलों के प्रमुख के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगे.

youtube channel thesuccessmotivationalquotes